Search
Close this search box.

तेज हुई करणी सेना अध्यक्ष गोगामेड़ी के हत्या की जांच, NIA ने की 31 जगहों पर छापेमारी

NIA की रेड।- India TV Hindi

Image Source : ANI
NIA की रेड।

श्री राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जांच तेज हो गई है। इस हत्या के आरोपियों की धरपकड़ के लिए NIA ने बुधवार को सुबह-सुबह हरियाणा और राजस्थान के 31 जगहों पर छापेमारी कर के तलाशी अभियान चलाया है। बता दें कि बीते 5 दिसंबर को राजस्थान के जयपुर में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की उनके आवास पर ही गोली मारकर हत्या कर दी थी। गृह मंत्रालय के आदेश के बाद NIA ने इस हत्या की जांच शुरू की थी। 

हाई-प्रोफाइल गैंगस्टरों की संलिप्तता

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या से जुड़े संदिग्धों के ठिकानों पर एनआईए की रेड जारी है। एजेंसी की कई टीमों ने राज्य पुलिस बलों के साथ मिलकर ये अभियान चलाया है। हत्या में हाई-प्रोफाइल गैंगस्टरों की संलिप्तता को देखते हुए एनआईए ने यह कदम राजस्थान पुलिस से मामला अपने हाथ में लेने के कुछ दिनों बाद उठाया है।

ऐसे हुई थी हत्या

करणी सेना अध्यक्ष गोगामेड़ी की हत्या सीसीटीवी में कैद हो गई थी। फुटेज में दो लोगों को करणी सेना प्रमुख पर कई गोलियां चलाते हुए दिखाया गया था। वहीं, एक अन्य व्यक्ति दरवाजे पर खड़ा था। गोली लगने से घायल गोगामेड़ी को फर्श पर गिरते हुए देखा गया और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना में घायल गोगामेड़ी के सुरक्षाकर्मी की भी बाद में मौत हो गई थी। 

दो शूटर हिरासत में

गोगामेड़ी की हत्या में शामिल एक आरोपी की फायरिंग के दौरान मौत हो गई थी। वहीं, दो शूटर रोहित राठौड़ और नितिन फौजी को 9 दिसंबर को चंडीगढ़ में गिरफ्तार किया गया था। गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े गैंगस्टर रोहित गोदारा ने ली थी। जानकारी के मुताबिक, गोदारा और गोगामेड़ी के बीच विवाद था और अधिकारियों को संदेह है कि इसी वजह से हत्या हुई होगी। हत्या के इस मामले में एक अन्य महिला को भी गिरफ्तार किया गया है, जिसने कथित तौर पर अपने पति के साथ आरोपियों को हथियार उपलब्ध कराए और आवास की व्यवस्था की। 

ये भी पढ़ें- शराब घोटाले में ED ने अरविंद केजरीवाल को भेजा तीसरा समन, AAP बोली- सिर्फ गिरफ्तार करना चाहते हैं

ये भी पढ़ें- रांची में ED की धड़ाधड़ छापेमारी से हड़कंप, सीएम हेमंत सोरेन के करीबी लपेटे में

Latest India News

Source link

Jurm Tak
Author: Jurm Tak

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल